राज्य

उत्तराखंडवासियों को स्मार्ट केदारपुरी की सौगात देंगे पीएम मोदी

देहरादून- अनाज (चावल) घोटाला, समाज कल्याण विभाग में छात्रवृत्ति घोटाला और केदारनाथ आपदा घोटालों का जिक्र करते हुए सीएम रावत ने कहा कि सरकार न सिर्फ इन मामलों की गहनता से जांच कर रही है, बल्कि दोषियों पर कार्रवाई भी की जा रही है। सीएम ने इस दौरान यह भी कहा कि भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाना सरकार का लक्ष्य है। सीएम ने कहा, ‘थोड़ा सा धैर्य रखें, उत्तराखंड जल्द भ्रष्टाचारमुक्त होगा।
कल स्मार्ट केदारपुरी का तोहफा देंगे पीएम
सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि गोवर्धन पूजा पर शुक्रवार (कल) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड आ रहे हैं। बताया कि पीएम मोदी केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण, पुनरुद्धार कार्यों का शिलान्यास करेंगे। सीएम ने कहा कि केदारनाथ धाम को इस तरह विकसित करने की योजना है कि इसे ‘स्मार्ट केदारपुरी भी कहा जा सकेगा।
सैनिक आश्रितों को नौकरी देने वाला पहला प्रदेश
सीएम ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला प्रदेश है जो सैनिकों के आश्रितों को राजकीय सेवा प्रदान करता है। इस दौरान सीएम ने पुलिसकर्मियों की भी सराहना की। कहा कि जिलों में कानून व्यवस्था संभालना पुलिस का जिम्मा है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारी सरकार बनी तो पता चला कि जिला पुलिस को सालभर में महज एक लाख रुपये बजट दिया जाता है, जिससे उन्हें जनजागरूकता कार्यक्रमों समेत कई काम करने होते हैं। व्यावहारिक रूप से यह संभव नहीं था। ऐसे में सरकार ने प्रदेश के 156 थानों के लिए तीन करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है।