अपना शहर

कनखल थाने का हिस्ट्रीशीटर पुलिस की कृपा से बना नशे का सौदागर

हरिद्वार - पंचपुरी मे आजकल कनखल थाने का एक हिस्ट्रीशीटर कुछ पुलिस कर्मियों की दया दृष्टि के चलते पंचपुरी के जवालापुर हरिद्वार कनखल की गलियों में अवैध शराब की बिक्री के लिए बच्चों से लेकर महिलाओं तक का इस्तेमाल कर छोटे छोटे बच्चों को शराब का आदि बना रहा है।
कुछ पुलिस कर्मियों का चहेता मुन्ना कनखल थाने का हिस्ट्रीशीटर होने के साथ साथ कोतवाली हरिद्वार का भी वॉन्टेड बताया जाता है जिसपर NDPS एक्ट के तहत भी कार्यवाही हो चुकी है।
ऐसा नही है कि मुन्ना केवल पुलिस वालों का ही चेहता है बल्कि आबकारी विभाग का भी कमाऊ पूत बताया जाता है सूत्रों के मुताबिक मुन्ना को कुछ पुलिस कर्मी पल पल की जानकारी मुहिया करवाते है।जिसकी एवज मे शराब तस्कर पुलिस कर्मियों के लिये तेल पानी की व्यवस्था करता है।
एसएसपी हरिद्वार को जगजीतपुर निवासी पवन ने एक शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि मुन्नाभाई अक्सर युवाओं को नशे की लत की और ले जा रहा है विरोध करने पर जानसे मारने की धमकी देता है।
जब इस सम्बन्ध मे कनखल एस ओ से जानकारी चाही गयी तो एस ओ अनुज कुमार ने बताया कि मुन्ना कनखल थाने का हिस्ट्रीशीटर है अगर वह गलत कार्य करता है तो उसपर कार्यवाही की जाएगी।कुलमिलाकर कर हिस्ट्रीशीटर पर कार्यवाही न करना जहां पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान है वही आबकारी विभाग की मजबूरी को भी उजागर करता है।