देश

निठारी हत्याकांड: पंढेर और कोली को CBI की विशेष अदालत ने माना दोषी

नई दिल्ली. निठारी हत्याकांड कांड में पंढेर और कोली को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया हैं. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 9वें केस में दोषी पाया है. शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत दोनों को सज़ा सुनाएगी.

दोनों आरोपियों को कोर्ट ने नौकरानी से रेप और हत्या के मामले में दोषी करार दिया है. बता दें इससे पहले भी दोनों आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत 24 जुलाई को दिए अपने फैसले में फांसी की सज़ा सुना चुकी है.

सीबीआई की विशेष अदालत ने यह सज़ा निठारी हत्याकांड में सीबीआई की तरफ से दर्ज किए गए आठवां मामले में सुनाई थी. सीबीआई ने यह मामला 29 दिसंबर 2006 को दर्ज किया था.

इसके बाद आज (गुरुवार) मोनिंदर सिंह पंढेर और उसके साथी सुरेंद्र कोली पर चल रहे 9वें केस में भी सुनवाई के बाद अदालत ने दोनों को दोषी माना है.

उल्लेखनीय है कि ये घटना 5 अक्टूबर, 2006 की है, जब पीड़िता अपने कार्यालय से घर लौट रही थी और निठारी में पंढेर के घर के सामने से गुजर रही थी. कोली ने महिला की हत्या कर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया और खोपड़ी घर के पिछले हिस्से में फेंक दी, जिसे सीबीआई ने बाद में बरामद कर लिया था. पुलिस ने 29 दिसंबर, 2006 को नोएडा के निठारी स्थित पंढेर के घर से 19 कंकाल बरामद किये गये थे. पंढेर और कोली के खिलाफ 16 मामलों में आरोपपत्र दाखिल किये गये थे जबकि साक्ष्य के अभाव में तीन मामलों को बंद कर दिया गया था.