खेल-जगत

पहली बार देहरादून में होगी ब्लाइंड क्रिकेट प्रतियोगिता, खेलेंगे देशभर के 100 से ज्यादा खिलाड़ी

देहरादून - देहरादून में पहली बार आयोजित किए जा रहे नॉर्थ इंडिया ब्लाइंड क्रिकेट टूर्नामेंट में आठ राज्यों के 100 से अधिक क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। 23 से 26 अक्तूबर तक राजधानी के अलग-अलग मैदानों में प्रतियोगिता के मैच खेले जाएंगे।
मंगलवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आयोजन से जुड़े यूसर्क के निदेशक दुर्गेश पंत ने प्रतियोगिता की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्रिकेट टूर्नामेंट में उत्तराखंड के अलावा जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की टीमें हिस्सा लेंगी।
चार दिवसीय प्रतियोगिता के मुकाबले राजधानी के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम और रेंजर्स मैदान में खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट से चुने जाने वाले खिलाड़ियों को विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा।

दुबई में होने वाले ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। नॉर्थ जोन ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन के महासिचव शैलेंद्र ने बताया कि भारतीय टीम गत वर्ष पाकिस्तान को हराकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत चुकी है। प्रतियोगिता से चुने जाने वाले खिलाड़ियों के लिए विशेष ट्रेनिंग कैंप लगेगा। विश्व कप से पहले टीम पूरी तैयारी करेगी।