अपना शहर

प्रधानमंत्री मोदी के बाद देवभूमि में आएंगे भाजपा के ये दिग्गज

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार इन दिनों अति विशिष्ट अतिथियों के स्वागत सत्कार की तैयारियों में जुटी है। दिवाली के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ आएंगे। उसके बाद उनका 26 अक्तूबर को मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में आने का कार्यक्रम है।
सूबे की सरकार मोदी के सत्कार की तैयारियों से फारिग होगी तो उसके बाद वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों और आला अधिकारियों की आवभगत में जुट जाएगी। अति विशिष्ट महानुभावों के उत्तराखंड दौरे के चलते शासन स्तर पर तैयारी बैठकों के दौर चल रहे हैं।

दरअसल, 17 सालों में पहली बार उत्तराखंड को मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की मेजबानी करने का अवसर मिला है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे। तीन नवंबर को देहरादून में यह महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। बैठक वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में होगी। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

इसमें मेजबान राज्य के मुख्यमंत्री के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह हिस्सा लेंगे। चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा प्रतिभागी राज्यों के दो-दो कैबिनेट मंत्री भी बैठक में शरीक होंगे।