अपना शहर

भाजपा सरकार जनहित के प्रति उदासीन बनी: तिवारी

अल्मोड़ा। कांग्रेस नेता पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश भाजपा सरकार जनहित के प्रति उदासीन बनी हुई है। बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि कांग्रेस दीपावली के बाद प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।
उन्होंने कहा कि जनता ने केंद्र और प्रदेश में भाजपा को स्पष्ट बहुमत दिया, लेकिन डबल इंजन की सरकार जन अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर रही है। नोटबंदी के बाद देश में आर्थिक मंदी आ गई है। जीएसटी बिना तैयारी के लागू किया गया। रसोई गैस के अलावा सस्ते गल्ले की दुकानों में राशन के दाम बढ़ा दिए गए हैं। चीनी का कोटा समाप्त कर दिया गया है। केरोसिन कोटा कम कर दिया गया है। आरोप लगाया कि यह सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली को समाप्त करने पर तुली हुई है।

पत्रकार वार्ता में तिवारी ने कहा कि कोसी बैराज में पर्याप्त पानी है, लेकिन जल संस्थान की वितरण प्रणाली में खामियों के चलते शहर में पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में बिजली सप्लाई सुचारू थी, लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद बिजली आए दिन बाधित रहती है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जनहित के मुद्दों को लेकर कांग्रेस दीपावली के बाद आंदोलन शुरू करेगी।