देश

मध्य प्रदेश के देवास में 12 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या

देवास. अभी भोपाल में छात्रा के साथ हुए सामुहिक दुष्कर्म के मामले में की जांच पूरी भी नहीं हुई कि देवास में एक बच्ची का अर्धनग्न शव मिला है. पुलिस ने रेप के बाद बच्ची की हत्या होने की आशंका व्यक्त की है. बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूसा हुआ था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, देवास के कांटाफोड़ थाना इलाके के एक खेत में 10-12 साल की बच्ची की लाश मिली है. बच्ची के पैर बंधे हुए थे और मुंह में कपड़ा ठूसा हुआ था. पुलिस ने बताया कि बच्ची शनिवार की शाम के करीब चार बजे खेत पर अपने पिता को चाय देने गई थी, लेकिन वह पिता के पास नहीं पहुंची. शाम को पिता के घर आने पर बच्ची के गुम होने का पता चला तो घरवालों ने खोजबीन शुरू कर दी.

रविवार की सुबह गांव के ही एक खेत में बच्ची की अर्धनग्न लाश मिली. इसकी सूचना फौरन पुलिस को दी गई. पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने इलाके में बढ़ते अपराध पर गुस्सा जाहिर करते हुए सड़क जाम कर दी. पुलिस के काफी समझाने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ. पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने कहा कि पूरे मामले के बारे में सटीक जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही दी जा सकेगी.

बता दें कि इसी हफ्ते मंगलवार की शाम भोपाल के हबीबगंज थाना इलाके में कोचिंग क्लास से लौट रही एक छात्रा के साथ चार बदमाशों ने दुष्कर्म किया था. इस घटना पर राज्य की राजनीति में भूचाल आया हुआ है.