दिशा तथा दशा

राहुल ने कसा जेटली पर तंज, कहा- नोटबंदी और GST से ICU में है अर्थव्यवस्था

नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर निशाना साधा है. अपने ट्विटर हैंडल के जरिए राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जेटली की दवा में दम नहीं है.

राहुल ने कहा, 'डॉ जेटली, नोटबंदी और GST से अर्थव्यवस्था ICU में है. आप कहते हैं आप किसी से कम नहीं, मगर आपकी दवा में दम नहीं.

गुजरात और हिमाचल में अपनी चुनावी रैलियों में भी राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी और वित्त मंत्री जेटली पर निशाना साध रहे हैं. इस दौरान वह टैक्स बढ़ाए जाने की आलोचना कर रहे हैं.

इससे पहले राहुल गांधी ने गुजरात के गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जीएसटी का मतलब 'गब्बर सिंह टैक्स' बताया था. उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के बाद बदहाल देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है.

इस दौरान राहुल ने कहा था कि मोदी ने पिछले साल नोटबंदी को लागू कर देश की जनता को परेशान किया.

इससे पहले की एक रैली में राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना कहा कि उनकी विचारधारा है 'डरो और डराओ' की है लेकिन कांग्रेस 'डरो मत' वाली विचारधारा की बात करती है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, 'उनका लक्ष्य हिंदुस्तान के लोगों का डराने का है. दो तीन महीनों में पूरे हिंदुस्तान में इन लोगों ने डर फैला दिया.' राहुल ने कहा, 'मुझे शिव की मूर्ति, गुरु नानक सभी में कांग्रेस का चुनाव चिह्न दिखाई देता है. हर धर्म में कांग्रेस का चिह्न है.

राहुल गांधी ने 'कांग्रेस मुक्त भारत' के नारे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी 100 साल पुरानी है. मैंने पीएम के कांग्रेस मुक्त भारत के नारे को गंभीरता से लिया.' प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी प्रेसिडेंट लगातार कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते रहे हैं.

राहुल यही नहीं रूके. नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के बाद भी कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर दिखी. राहुल ने कहा, 'नोटबंदी का प्रधानमंत्री मोदी का फैसला अपरिपक्व था.